Important -


◦ "डाॅ. कुमार विश्वास की प्रेरणादायी शायरी" Post में और Extra शायरियां जोड़ी गई है, आप इसे यहां Click करके पढ़ सकते है। Thanks!
◦ "विचार ही जिंदगी बनाते है!" Law of Attraction in Hindi पोस्ट को और अधिक Meaningful और Quality युक्त बनाया गया है, आप इसे यहां Click करके पढ़ कते है। Thanks!
◦ New!!! विचार प्रेरणा ब्लाॅग की सारी Posts एक साथ पढने के लिए ऊपर के पेज सेक्शन में All Posts पर Click करें और सभी Posts पढने का आनंद ले। Thanks!



यह ब्लाॅग आपको कैसा लगा? यह हमें Comments के माध्यम से जरूर बताए। आपके Valuable Comments ही इस ब्लाॅग को चलाए रखने में हमारा हौसला बढाते है। Thanks!!!

Thursday, 14 January 2016

नया साल नया लुक

New Year New look

Changes in Vichar Prerna Bog


Happy New Year 2016!!!
दोस्तों आपकों विचार प्रेरणा ब्लाॅग VPB की Designing बिल्कुल अलग लग रही होगी, है ना!!! लगेगी क्यों नहीं? विचार प्रेरणा ब्लाॅग ने समय के हिसाब से अपने Look में बदलाव किया है। दोस्तों जब भी मैं ब्लाॅग को देखता तो लगता था कि इसकों और सुुंदर बनाया जाये। कैसे बनाया जाए??? यह सोच सोच कर मैनें नेट पर घंटों बिताए और कुछ सुधारों के साथ विचार प्रेरणा ब्लाॅग को नए Layout, नए Widget, नए Logo और नई Categories and Posts के साथ आपके बीच वापस लेकर आया हूं।
मैं समय के साथ विचार प्रेरणा में सुधार करता रहा हूं। पहले वाले लुक में मुझे थोड़ी सी Old लुक की Feeling आती है। इसलिए अब मैनें इसे Professional और Attractive Look देने की कोशिश की है।
और हां!!! यह अंतिम नहीं है। धीरे धीरे इसमें आप बहुत से अंतर देखेंगे। मैं इस योजना पर भी काम कर रहा हूं कि विचार प्रेरणा ब्लाॅग को .com जैसे डोमेन के साथ Register कर लिया जाए। लेकिन मैं इसे Custom Domain पर माईग्रेट तब करूंगा जब अपने इस ब्लाॅग पर 50,000 Page views Per Month होने लग जाएगें। अभी विचार प्रेरणा ब्लाॅग का Page Views तेजी के साथ बढ़ रहा है और मैं इस पर बहुत काम कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्दी मैं 50000 पेजव्यूज तक भी पहुंच जाउंगा और वह समय भी आएगा जब VPB ke Per Month Page Views 50,00,000 होंगे। यह कोई मुश्किल काम नहीं है। मांझी - The Mountain Man Movie का डाॅयलाॅग याद कीजिए- पहाड़ तोड़े से भी मुश्किल है का? 
जी नहीं कम से कम यह काम तो पहाड़ तोड़ने से मुश्किल नहीं है। हालांकि इसमें चुनौतिया है पर मुझे विश्वास है, आप सभी का साथ पाते हुए आगे बढते रहेंगे।
नए लुक में क्या क्या परिवर्तन किया गया है यह भी मैं आपकों बताता हूं-
1. इसमें Categories को Redesign किया गया है, अनावश्यक कैटेगरी को हटाया गया है और कुछ नई Useful Categories जोड़ी गई है।
2. Motivational Articles और Stories के साथ साथ धन और सेहत से संबंधित Content पर भी काम शुरू कर दिया गया है और आपने देखा होगा कि धन पर तो दो लेख लिखे भी जा चुके है।
3. इन परिवर्तनों में एक और महत्वपूर्ण परिवर्तन है Related Posts Widget. यह Change करने के बाद मुझे Personally बहुत अच्छा लग रहा है। इससे अब आप एक ही Subject से संबंधित लेख आसानी से पढ सकते है। है ना काम की चीज!!!
4. Layout को पूरी तरह से बदल दिया गया। जहां पहले Lay out लेफट, मिड और राईट में था वहीं अब Left और Right कर दिया गया है । राईट बार में Content और लेफट बार में Links, Category, Facebook Page, Advertise section etc. रखे गए है। Posts को भी Read More Style में रखा गया है, इसके पीछे यह उद्देश्य था कि Readers को पांच पोस्ट एक साथ दिख जाए और Blog अनावश्यक रूप से लंबा न हो।
Old Look
New Look

5. साथ ही आपने देखा होगा कि विचार प्रेरणा ब्लाॅग का नया Logo डिजाइन किया गया है। इसमें ब्लाॅग के नाम के साथ साथ ब्लाॅग के उद्देश्य को भी लिखा गया है। यह निरंतर आगे बढने और एकाग्रता बनाए रखने में मदद करेगा।

6. विचार प्रेरणा ब्लाॅग का अलग से  Facebook Page Create किया गया है ताकि फेसबुक मित्र इससे जुड़ सके और ब्लाॅग का Content Maximum लोगों तक पहुंच सके।

तो आपने देखा !!!! कितने Changes किए गए है!! इन सबके पीछे मेरा एक ही उद्देश्य है कि इस Blog को आप सबके लिए और भी Beautiful और Fruitful बनाना। तो मुझे जरूर बताईएगा कि आपकों New Look, Logo, Posts और Facebook Page कैसे लगे?? मैं Wait करूंग.
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Good Bye and Take Care!!!
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Write with us-


यदि आपके पास Hindi में है कोई Motivational Article, या कोई Good Essay अथवा कोई Inspirational Quotes अथवा Stories तो हमें लिख भेजे Vicharprerna@gmail.com पर. आपकी सामग्री krutidev010, Devlys010 or Google unicode फॉण्ट में हो तो बेहतर है. अपनी Content के साथ अपना फोटो जरूर भेजे. पसंद आने पर हम इसे अपने Blog पर Publish करेंगे।

2 comments:

  1. Nice Look. Main aapki regular reader hu. Pahle se ab look achcha hai. Congrats. keep writting.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Shukriya Namrata Ji. keep reading and commenting. Thanks again!!

      Delete

Subscribe Every New Post

अब हर नई पोस्ट की सूचना ईमेल के माध्यम से पाए

Enter your email address:-